कपल्स की अश्लील हरकतों से तंग आए सोसायटी वाले, पेंट कर लिखवाया- ‘नो किसिंग जोन’

मुंबई। मुंबई की एक आवासीय सोसायटी ने सड़कों पर जारी खुलेआम किसिंग का विरोध जताया है. सोसायटी ने ओपन एरिया में किसिंग को गलत ठहराते हुए सड़कों पर पेंट से ‘नो किसिंग जोन’ लिखवा दिया है. यह घटना मुंबई के बोरिवली इलाके के सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी का. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोसायटी के लोगों ने बताया कि लॉकडाउन के दैरान ही कुछ कपल्‍स पास से गुजर रहे सड़कों पर आकर ठहरने लगे थे. इस दौरान कपल्स सड़कों पर खड़े होकर बात करते थे और मौका पाते ही किसिंग में लिप्त हो जाते थे.

न्यूज वेबसाइट बीबीसी के मुताबिक आए दिन सड़कों पर हो रहे किसिंग को लेकर सोसायटी के लोगों का कहना है कि कपल्स को ऐसा करते देखना अच्‍छा नहीं लगता है. सोसायटी के लोगों ने बताया कि सड़क पर ‘नो किसिंग जोन’ लिखवाने के बाद अब वहां कपल्‍स कम आने लगे हैं. ‘नो किसिंग जोन’ लिखवाने का हवाला देते हुए एक निवासी ने कहा कि सोसायटी के अंदर बच्चे रहते हैं ऐसे में इस तरह की हरकत देखने के बाद बच्चों पर बुरा असर पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि ‘नो किसिंग जोन’ लिखवाना पड़ा.

सोसायटी में ही रहने वाले एक अन्य निवासी ने कहा कि सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को किस करते देखा गया. इस दौरान उनका विडियो बनाकर स्‍थानीय कॉरपोरेटर को भेजा गया. जिसके बाद कॉरपोरेटर ने इस वीडियो को पुलिस को दिया. एक्शन की उम्मीद में बैठे कॉरपोरेटर को पुलिस की ओर से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. जिसके बाद सोसायटी में रह रहे लोगों ने आपस में राय सलाह लेकर गेट के बाहर सड़क पर ‘नो किसिंग जोन’ लिखवा दिया.

नो किसिंग जोन लिखवाने को लेकर सोसायटी के चेयरमैन एडवोकेट विनय अनसुरकर ने बताया, ”हम लोग कपल्‍स का विरोध नहीं कर रहे हैं. लेकिन, वे लोग जो हरकते करते हैं उसके खिलाफ हैं. ऐसे में हमारे घरों में रहने वाले बच्‍चे और बुजुर्गों पर काफी अलग तरीके का असर होता है.”

Related Articles

Back to top button