घर से निकलते वक्त अगर दिखाई पड़े ये 5 चीजें तो समझो बदलने वाली है आपकी किस्मत

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब आप घर से बाहर किसी अति महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहें हों तो घर से निकलते ही कुछ घटनाएं घटती है या कुछ चीजें अचानक से आपके सामने आ जाती है. तो इनमे से कुछ तो अशुभ होती है परंतु कुछ बहुत ही शुभ होती है. ये शुभ चीजें यह संकेत करती हैं कि अब आपके सारे कार्य सफल होने वाले हैं. आइये जानते हैं इन शुभ चीजों के बारे में:-

बजती हुई मंदिर की घंटी

यदि आप कहीं जाने के लिए घर से निकल रहें हो, तो घर निकलते ही आपको किसी मंदिर की घंटी बजती हुई सुनाई पड़े या दिखाई पड़े तो समझ जाइये कि आप के सभी कार्य पूरे होंगे. मान्यता है कि ऐसे समय मंदिर की घंटी बहुत ही शुभ मानी जाती है.

बछड़े को दूध पिलाती गाय

किसी भी काम के वास्ते यदि आप घर से निकल रहें हैं तो रास्ते में दूध का दिखना या अपने बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय मिले या दिखाई पड़े तो यह काफी शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि ऐसी शुभ चीजें यह संकेत करती हैं कि जिस काम के लिए आप जा रहें है. वह काम बनना पक्का है. अर्थात उस काम में निश्चित रूप से सफलता मिल जायेगी.

फूलों की माला

घर से निकलते समय यदि फूलों की माला दिखाई दे तो यह काफी अच्छा होता है. फूल की माला यह बताती है कि आपके जीवन में काफी अच्छा मौका आने वाला है.

यदि कबूतर बीट कर दे

यदि आप घर निकल रहें हों तो कबूतर आप पर बीट कर दे या बीट के कुछ छीटे ही अप पर पद जाये तो इसे अत्यंत शुभ माना जाता है. इससे यह समझना चाहिए कि आपको धन-लाभ होने वाला है.

छींक आना शुभ है या अशुभ

वैसे तो घर से निकलते समय एक छींक का आना अशुभ माना जाता है, परंतु ये छींके एक साथ दो बार आये तो यह शुभ होता है. इससे आपको समझ लेना चाहिए कि आपकी किस्मत बदलने वाली है.

Related Articles