WhatsApp के ये 3 नए फीचर्स बदलेंगे आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस, iOS और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए दुनियाभर में पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल अपने यूजर्स के लिए कई बेहतरीन फीचर्स रोलआउट किए हैं. इनमें View Once और Joinable calls जैसे फीचर्स शामिल हैं. खास बात ये है कि इन फीचर्स का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों ही कर सकते हैं. इसके अलावा व्हाट्सऐप में जल्द और भी कई फीचर्स को अपडेट किया जा सकता है. आइए जानते हैं व्हाट्सऐप के वे फीचर्स जिन्हें कंपनी ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए रोलआउट किया है.

View Once फीचर
WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए View Once फीचर को लॉन्च किया. इसकी मदद इस फीचर के जरिए भेजा गया फोटो या फिर वीडियो एक बार देखने के बाद अपने आप गायब हो जाएगा. ये फीचर पासवर्ड जैसी टेम्पररी डिटेल्स सेंड करने के लिए हेल्पफुल है.

Joinable calls फीचर
Joinable calls फीचर को कंपनी ने पिछले महीने ही रोलआउट किया है. कॉलिंग के लिए ये फीचर बेहद खास है. इसकी मदद से यूजर्स कॉल शुरू होने के बाद वॉइस या वीडियो कॉल में शामिल हो सकते हैं. अगर कोई ग्रुप कॉलिंग की शुरुआत में कॉल ज्वॉइन नहीं कर पाता है तो बीच में वह कॉल ज्वॉइन कर सकता है. इससे पहले अगर किसी ग्रुप कॉल में आपको किसी अन्य यूजर को शामिल करना होता था तो आपको कॉल को बंद करके दोबारा से कॉल स्टार्ट करनी होती थी.

Chat Transfer फीचर
इस फीचर की लंबे समय से मांग की जा रही थी. कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया है कि अप iOS यूजर्स आसानी से अपनी चैट्स एंड्रॉयड डिवाइस पर ट्रांसफर कर सकेंगे. इससे पहले चैट हिस्ट्री को एक डिवाइस से से दूसरे डिवाइस में ले जाने का कोई ऑप्शन नहीं था. लेकिन कंपनी के ऐलान के बाद ऐसे यूजर्स को कहीं न कहीं राहत जरूर मिलेगी, जो आईओएस से एंड्रॉयड डिवाइस यूज करना चाहते हैं.

Related Articles