बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे के बाद गुरमीत सिंह उत्तराखंड तो आरएन रवि बने तमिलनाडु के राज्यपाल

नई दिल्ली। पंजाब से लेकर तमिलनाडु तक राज्यपाल बदले गए हैं. गुरूवार को राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे के बाद रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया है. जबकि, तमिलनाडु के राज्यपाल को पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया गया. आर. एन. रवि तमिलनाडु के नये राज्यपाल होंगे.

असम के राज्यपाल जगदीश मुखी को नागालैंड के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके साथ ही, तमिलनाडु के वर्तमान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पंजाब का गवर्नर नियुक्त किया गया. नागालैंड के गवर्नर आर.एन. रवि को तमिलनाडु का गवर्नर बनाया गया है.

इससे पहले, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए अपने प्रभारियों का ऐलान किया. बीजेपी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया जबकि अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल यूपी में बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. सह प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, व राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह होंगे.

इसके अलावा, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में बीजेपी के चुनाव प्रभारी होंगे. जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button