गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने दिया इस्‍तीफा, इशारों में बता दिया आगे का प्लान

अहमदबाद। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। अगले साल दिसंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं। नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं। विजय रुपाणी ने शनिवार को राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। इस्‍तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा।

उन्‍होंने जनता की सेवा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। रुपाणी ने कहा कि मुझे कार्यकर्ता से सीएम बनाया। अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में हो। इस्‍तीफा देने पर विजय रुपाणी ने कहा कि बीजेपी की परंपरा रही है कि कार्यकर्ताओं के दायित्‍व बदलते रहते हैं।लेकिन चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्‍व से खुश नहीं है। हाई कमान ने जनता की राय जानने के बाद यह फैसला लिया। इसी के मुताबिक विजय रुपाणी ने इस्‍तीफा दिया है।

इस्‍तीफा देने के बाद रुपाणी ने मीड‍िया से बातचीत में इसकी जानकारी दी। चर्चा यह भी है कि रुपाणी की पार्टी संगठन से अनबन चल रही थी। खासकर बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष के साथ उनके मतभेद सामने आ रहे थे। उत्तराखंड और कर्नाटक में बीजेपी ने इसी तरह से चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री बदले हैं। गुजरात में हुआ परिवर्तन इसी दिशा में अगली कड़ी दिखाई देती है।

Related Articles

Back to top button