आईपीएल: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली ने राजस्थान को 33 रन से रौंदा

अबू धाबी। सभी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शनिवार को आईपीएल 14 के 36वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवा कर 154 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया अौर इसके बाद गेंदबाजी में राजस्थान को 121 रन पर समेट दिया। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खो कर 121 बनाए। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने पांच प्रमुख गेंदबाजों आवेश खान, एनरिक नॉर्त्जे, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा और अक्षर पटेल का इस्तेमाल किया और सभी ने अपनी जिम्मेदारी पूरी की।

तेज गेंदबाज नॉर्त्जे चार ओवर में 18 रन खर्च कर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि आवेश, अश्विन, रबादा और अक्षर ने एक-एक विकेट लिया। सभी ने नपी-तुली और किफायती गेंदबाजी की, जिसकी बदौलत दिल्ली ने राजस्थान को 33 रन से रौंदा।
राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 17 रन के स्कोर पर उसके तीन विकेट गिर गए, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर के विकेट भी शामिल हैं। कप्तान संजू सैमसन ने एक छोर से टीम को संभाले रखा।

वह अंत तक क्रीज पर टिके रहे, लेकिन दूसरी छोर से साथ न मिलने के कारण टीम को जीत न दिला सके। वह आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 53 गेंदों पर 70 रन बना कर अविजित रहे। दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 43, शिमरन हेत्मायर ने 28 और ऋषभ पंत ने 24 रन बनाए। दिल्ली इस जीत के साथ दो अंक प्राप्त कर अंक तालिका में फिर से पहले स्थान पर आ गया है, जबकि राजस्थान की टॉप चार की ओर बढ़ने की उम्मीदों को झटका लगा है। उसे न केवल हार नसीब हुई है, बल्कि नेट रन रेट में भी बहुत नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button