ईशान का विस्फोटक अर्धशतक, मुंबई की राजस्थान पर आठ विकेट से बड़ी जीत

शारजाह। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (50) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लाे स्कोरिंग आईपीएल मुकाबले में आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को 20 ओवर में महज 90 रन पर समेट दिया।

तेज गेंदबाजों नाथन कुल्टरनाइल (4/14), जेम्स नीशम (3/12) और जसप्रीत बुमराह (2/14) ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। कुल्टरनाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर चार, नीशम ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन और बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए।

बाद में 91 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई के सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शुरुआत में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। रोहित ने पहले ही ओवर में 14 रन जड़ दिए। 23 के स्कोर पर रोहित का विकेट गिरने के बाद ईशान और सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक अंदाज में खेलना जारी रखा।

पिछले कुछ मैचों में आउट ऑफ फाॅर्म रहे ईशान ने महज 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने पांच चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 25 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए और टीम को मैच जिताया। सूर्यकुमार ने तीन चौकों की मदद से आठ गेंदों पर 13 रन बनाए। कुल्टरनाइल को शानदार गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार दिया गया।

Related Articles