कांग्रेस ने रघु शर्मा को बनाया गुजरात का प्रभारी, CM अशोक गहलोत के माने जाते हैं करीबी

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद गुजरात प्रभारी का एलान कर दिया है. कांग्रेस ने रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया है. राजस्थान सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं, जो बीते विधानसभा चुनाव के दौरान गुजरात के प्रभारी थे. गुजरात के साथ ही उन्हें दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली के लिए भी कांग्रेस कमेटी का प्रभारी नियुक्त किया है.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रघु शर्मा को गुजरात के साथ ही दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का प्रभारी नियुक्त किया.

जानिए- कब से खाली था गुजरात प्रभारी का पद
राजीव सातव के निधन के बाद से गुजरात प्रभारी का पद खाली था. राज्यसभा सदस्य सातव का कोरोना संक्रमण की वजह इसी साल 16 मई को मात्र 46 साल की उम्र में निधन हो गया था. रघु शर्मा वर्तमान समय में राजस्थान की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हैं. वह अजमेर जिले की केकड़ी विधानसभा सीट से विधायक हैं. पहले वह लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं. गुजरात में अगले साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है.

 

Related Articles

Back to top button