छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज का बड़ा बयान, कहा-भूपेश ही बने रहेंगे मुख्यमंत्री

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर रस्साकशी के बीच कहा हैं कि..अभी भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं, और वहीं इस पद पर बने रहेंगे..। लगभग तीन वर्ष पूर्व विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को बहुमत मिलने पर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर चुके साहू ने कल पेन्ड्रा में पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि छत्तीसगढ़ में जो एक बार मुख्यमंत्री बन गया, वहीं पूरे समय रहता हैं। हर राज्य की अलग अलग परिस्थिति होती है, कहीं चार माह में मुख्यमंत्री हट जाता हैं और कहीं 15 वर्ष तक नहीं हटता।

मुख्यमंत्री बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव के बीच ढ़ाई ढ़ाई वर्ष के मुख्यमंत्री के पद को लेकर चल रही रस्साकशी में साहू पहले मंत्री है, जिसने खुलकर बघेल के मुख्यमंत्री बने रहने का बयान दिया हैं। दो मंत्री रविन्द्र चौबे एवं अमरजीत भगत बघेल के साथ खुलकर खड़े हैं, पर उन्होने उनके पद पर बने ही रहने का कोई बयान नहीं दिया है। साहू के बयान को राजनीतिक गलियारे में इसलिए अहम माना जा रहा है,और आश्चर्य भी व्यक्त किया जा रहा हैं कि उनके भी दो के विवाद में तीसरे का फायदा होने की नीति के तहत अपने पक्ष में लाबिंग करने की खबरें आती रही है।

साहू ने कवर्धा में हुई घटनाओं एवं उसके बाद कर्फ्यू लागू करने की परिस्थिति के लिए संघ एवं भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इन दोनों ने शान्तिप्रिय कवर्धा के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जिन 70 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है उनमें कवर्धा का एक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि इंडा लगाने के दो व्यक्तियों के विवाद को कैसे दो समुदायों के विवाद का रूप लिया, इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्यवाई होंगी।

Related Articles

Back to top button