जम्मू-कश्मीर : त्राल मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर सोफी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अवंतिपोरा के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष स्थानीय कमांडर सोफी मारा गया। पुलिस ने आज यहां बताया कि आतंकवादी की पहचान शम्सुद्दीन सोफी उर्फ शम सोफी के रूप हुयी है। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर जब सुरक्षा बलों की टीम ने त्राल के तिलवानी मोहल्ला में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया इस दौरान आतंकवादियों तथा सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “आतंकवादियों की मौजूदगी के बार में जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलिया चलाईं और मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादी की पहचान जैश के शीर्ष कमांडर शाम सोफी के रूप में हुयी है।”

उन्होंने कहा कि मारा ग्या आतंकवादी जून 2019 से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। उन्होंने बताया इस आतंकवादी पहली बार 2004 में गिरफ्तार किया गया था और उसे सार्वजनिक सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिया गया था। पुलिस के मुताबिक आतंकवादी के पास से हथियार और गोलाबारूद सहित आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुयी हैं।

Related Articles