उत्तराखंड पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री शाह, आपदाग्रस्त क्षेत्रों का करेंगे सर्वेक्षण

देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंच गए हैं और वह यहां गुरुवार को राज्य के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण करेंगे। अमित शाह बुधवार देर रात उत्तराखंड पहुंचे। कल देर रात जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे शाह का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। वह आज उत्तराखण्ड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे हैं। वह देहरादून में आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

उत्तराखंड में भूस्खलन के कारण बड़े पैमाने पर जानमाल को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन से अनेक सड़कें बाधित हो गई हैं और कई गांवों में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है। वहीं, नैनीताल जिले में ही 30 लोगों की मौत हुई है। वहीं पूरे प्रदेश में अब तक 55 लोगों की जान जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button