चीन के शेनयांग स्थित एक रेस्तरां में विस्फोट, एक की मौत, 33 लोग घायल

शेनयांग। चीन के लियाओनिंग प्रांत की राजधानी शेनयांग स्थित एक रेस्तरां में गुरुवार को विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गये। स्थानीय विज्ञापन विभाग ने यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार हेपिंग जिले के ताइयुआनन स्ट्रीट में विस्फोट आज सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर हुआ। विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है।

इस घटना में अभी कितना नुकसान हुआ है, इसका अनुमान लगाया जाना बाकी है। सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो वायरल भी हो रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि धमाके के बाद लोग इधर-उधर भाग रहे हैं। चारों तरफ इमारतों का मलबा बिखरा हुआ है और अफरातफरी मची हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले 13 जून 2021 को भी इसी प्रकार का हादसा हुआ था। हुबेई प्रांत के शियान शहर में सुबह गैस पाइप फट गई थी। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में रविवार को भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो थी जबकि 138 लोग इस हादसे में घायल हो गए थे। 37 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए थे।

आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। यह विस्फोट झांगवान जिले के एक स्थानीय समुदायिक इलाके में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ था। चीन के सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन-टीवी’ के मुताबिक, इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म वीबो पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो फुटेज में कई घर जमींदोज दिखे और बड़े पैमाने पर मलबा हटाते हुए देखा गया था।

Related Articles

Back to top button