गोरखपुर: 111 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना वैक्सीन लगवा कर बनाया रिकॉर्ड

गोरखपुर। कोतवाली क्षेत्र के छोटे काजीपुर कोविड टीकाकरण कैंप में आज 111 साल की उम्रदराज महिला सकीना ने कोविड वैक्सीन लगवाया। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक जिले में अब तक हुए टीकाकरण के दौरान यह वृद्धा जिले की सबसे उम्रदराज होने के कारण रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा ली। इतना ही नहीं महिला की इतनी उम्र सुनकर टीकाकरण में लगे कर्मचारियों ने वृद्धा के साथ ग्रुप सेल्फी भी लिया।

जानकारी के मुताबिक आज छोटे काजीपुर स्थित कोविड टीकाकरण कैंप में 111 साल की बुजुर्ग महिला स्वयं बिना किसी सहारे के टीकाकरण कराने पहुंची। हालांकि वृद्धा के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी थे।जिन्होंने कैम्प में अपना टीका करण कराया।सकीना के आधार कार्ड पर उनकी जन्म तिथि 1 जनवरी 1910 दर्ज है।

स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार महिला ने आज कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाया है, इसके बाद उन्हें टीके का दूसरा डोज 13 जनवरी से 10 फरवरी 2022 के बीच में लगवाना होगा।111साल की सकीना जब टीकाकरण केंद्र पर पहुंची तो उनकी उम्र सुनकर उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। स्वास्थ्य कर्मियों ने भी टीकाकरण के बाद यादगार के तौर पर उनके साथ ग्रुप फोटोग्राफ कराया।रिकॉर्ड के मुताबिक यह जिले की सबसे बुजुर्ग कोविड टीकाकरण लाभार्थी महिला है।

Related Articles

Back to top button