ओलंपिक मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहैन को मिली DSP पद की बड़ी जिम्मेदारी

गुवाहाटी (असम): मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को बुधवार को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा असम पुलिस के DSP पद पर नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. असम के CMO से एक बयान में कहा गया, “असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को DSP, असम पुलिस के पद पर कल नियुक्ति पत्र सौंपेंगे.”

लवलीना बोरगोहेन मैरी कॉम और विजेंदर सिंह के बाद पिछले साल आयोजित हुए टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली तीसरी भारतीय मुक्केबाज बनी थीं. लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक के मंच पर देश का नाम रौशन किया.

बता दें कि 24 साल की लवलीना भारत के लिए 69 किलोग्राम भारवर्ग में मुक्केबाजी करती हैं वहीं इस ओलंपिक उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाकर कांस्य पदक पक्का किया था. इससे पहले लवलीना ने विश्व चैंपियनशिप 2018, 2019 और एशियन चैंपियनशिप 2017, 2021 में कांस्य पदक जीता था. ओलंपिक मेडल जीतने के बाद लवलीना को भारत सरकार ने 2020 में अर्जुना अवॉर्ड और 2021 में खेल रतना से नवाजा था. लवलीना से पहले ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मश्हूर हिमा दास को असम स्टेट की डीएसपी के तौर पर चुना गया था. हिमा के नाम 400 मीटर दौड़ में 50.79 का नेशनल रिकॉर्ड है जो उन्होंने 2018 एशियन चैंपियनशिप में बनाया था. इसके अलावा हिमा ने अंडर 20 विश्व चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड जीतकर देश का नाम रौशन किया था.

Related Articles

Back to top button