भारत, पाकिस्तान समेत चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं रमीज राजा

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा चाहते हैं कि चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज हर साल कराई जाए, जिसमें पाकिस्तान और भारत की टीमें भी शामिल हों। उन्होंने कहा कि इसको लेकर वह एक प्रपोजल बनाएंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के आगे इसका प्रस्ताव रखेंगे। रमीज राजा ने कहा कि इस सीरीज में भारत, पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम हिस्सा ले। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर ऐसा होता है, तो फिर प्रॉफिट आईसीसी के साथ इसमें हिस्सा लेने वाले देशों के साथ शेयर किया जाना चाहिए।
रमीज राजा ने ट्विटर पर लिखा, हेलो फ्रेंड्स! मैं भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सुपर सीरीज का प्रस्ताव रखूंगा, जो हर साल खेली जाए। इसको होस्ट चारों देश रोटेशन के हिसाब से करेंगे, इसका रेवेन्यू मॉडल अलग तरह का होगा, जिसमें सभी हिस्सा लेने वाले देश आईसीसी के साथ प्रॉफिट शेयर करेंगे।
भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान देखने को मिला था। भारत और पाकिस्तान की टीमें बस आईसीसी इवेंट्स में आमने-सामने होती हैं। पाकिस्तान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ा था। इससे पहले किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को हरा नहीं पाया था।

Related Articles

Back to top button