राम गोपाल वर्मा की क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ ‘दहनम’ का ट्रेलर रिलीज़

नई दिल्ली। अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्मों में दिल दहलाने वाली हिंसा दिखाने के लिए मशहूर राम गोपाल वर्मा एक और एक्शन-पैक्ड कहानी लेकर आए हैं, जिसमें एक बेटा अपने बाप की मौत का बदला लेने निकला है। बदले की भावना, रक्तपात और अत्याचार की पृष्ठभूमि पर आधारित सात एपिसोड्स की इस सीरीज़ का नाम है ‘दहनम’, जिसका ट्रेलर एमएक्स प्लेयर ने जारी किया है। राम गोपाल वर्मा के निर्माण में बनी दहनम का निर्देशन अगस्त्य मंजू ने किया है। इसमें ईशा कोप्पिकर, अभिषेक दुहान, नैना गांगुली, अश्वतकांत शर्मा, पार्वती अर्जुन, सयाजी शिंदे, अभिलाष चौधरी और प्रदीप रावत ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। मूल रूप से तेलुगु में बने इस शो को हिंदी और तमिल भाषा में भी डब किया जा रहा है। इस जबर्दस्त आंचलिक ड्रामा के सभी एपिसोड्स 14 अप्रैल से एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त में स्ट्रीम किए जा सकेंगे।
इस रोमांचक थ्रिलर में दिखाया गया है कि श्री रामुलू नाम के एक कम्युनिस्ट कार्यकर्ता की हत्या से गांव में सनसनी फैल जाती है। श्री रामुलू का बड़ा बेटा हरि एक बागी (नक्सलवादी) है, जो जमीदारों के साथ गुरिल्ला युद्ध में जंगल से अपना गिरोह कहलाता है। वो अपने पिता की मौत की खबर सुनकर आगबबूला हो जाता है और उनके हत्यारे को ढूंढकर बदला लेने का फैसला करता है। इससे गांव के सबसे ताकतवर गुंडों के बीच एक जंग छिड़ जाती है। इस क्षेत्र में नक्सलवादियों का बढ़ता दायरा तनाव की वजह बन जाता है। ऐसे हालात में क्या हरि अपने पिता की मौत का बदला ले पाएगा?
इस बहुचर्चित शो को लेकर प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा ने कहा, ‘‘एमएक्स प्लेयर के साथ साझेदारी में अपनी पहली वेब सीरीज़ ‘दहनम’ की घोषणा करते हुए काफी रोमांचित हूं। यह कहानी दो परस्पर विरोधी कथनों के बीच घूमती है। पहला कथन महात्मा गांधी का है – ‘आंख के बदले आंख सारे विश्व को अंधा बना देगी।’ दूसरा कथन है ‘बदला सबसे बेदाग भावना’ है, जैसा कि महाभारत में उल्लेख किया गया है। ‘दहनम’ न सिर्फ बदले की कहानी है, बल्कि यह बदले का पूरा चक्र है। यह न सिर्फ क्राइम थ्रिलर है, बल्कि थ्रिलिंग क्राइम के बारे में भी है, जिसे जबर्दस्त रोमांच पैदा करने के लिहाज से तैयार किया गया है।’’

Related Articles

Back to top button