कोरोना के 2 साल बाद खिलाड़ियों से गुलजार हुए खेल मैदान, रायपुर में संचालित चार खेल एकेडमी

रायपुर: कोरोना की स्थिति सामान्य होने के 2 साल बाद खेल मैदान पर खिलाड़ियों से गुलजार हुए. रायपुर में चार अलग-अलग खेलों की गैर आवासीय एकेडमी का संचालन किया जा रहा है. यहां खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. वहीं खेल विभाग के अधिकारी विष्णु श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से कोविड संक्रमण के कारण खेल विभाग की गतिविधियों में दिक्कत आई थी. कोविड संक्रमण के मामले स्थिर होने के बाद रायपुर में गैर आवासीय मोड पर 4 खेल एकेडमी शुरू हो चुकी है, जिनमें हॉकी, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, और फुटबॉल एकेडमी का संचालन किया जा रहा है.

काम

कोटा स्टेडियम में 2 एकेडमी का संचालन: खेल अधिकारी ने बताया कि कोटा स्टेडियम में खेल एकेडमी का संचालन किया जा रहा है. इनमें महिला फुटबॉल एकेडमी और एथलेटिक्स एकेडमी का संचालन हो रहा है. फुटबॉल एकेडमी के लिए 30 बालिकाएं का चयन हुआ है और उनकी ट्रेनिंग हो रही है. तकरीबन 100 बालिकाएं फुटबॉल सीखने यहां आती है. वहीं एथलेटिक्स एकेडमी में 6 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

उन्होंने बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में दो एकेडमी का संचालन किया जा रहा है, जहां हॉकी और तीरंदाजी की ट्रेनिंग दी जा रही है. हॉकी एकेडमी में 40 खिलाड़ी और तीरंदाजी में 15 बालक और बालिकाएं शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button