जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों ने की शिक्षिका की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर: कुलगाम जिला के गोपालपोरा इलाके में स्थित हाई स्कूल की एक शिक्षिका को आतंकवादियों ने गोली मार दी. शिक्षिका को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार हिंदू समुदाय की शिक्षिका सांबा (जम्मू संभाग) की रहने वाली थी. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के सांबा की रजनी बाला (36) कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में शिक्षिका के रूप में तैनात थीं. वह गोलीबारी में घायल हो गईं. घायल बाला को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. पुलिस ने कहा कि इस कायरता पूर्ण हमले का करारा जवाब दिया जाएगा. कश्मीर जोन पुलिस की ओर से कहा गया कि इस अपराध में शामिल आतंकियों की जल्द ही पहचान कर उन्हें पकड़ा जाएगा.

मई के महीने में किसी कश्मीरी पंडित की यह दूसरी हत्या है. 12 मई को बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कश्मीर में निशाना बनाकर एक महीने में यह सातवीं हत्या है. पीड़ितों में से तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मी थे, जबकि चार नागरिक थे.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के राजपोरा में सोमवार देर रात सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवाद रोधी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें दो आतंकवादी मारे गये.

Related Articles

Back to top button