गायक केके का कोलकाता में निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

कोलकाता: बॉलीवुड के मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ की मंगलवार रात कोलकाता में मृत्यु हो गई. वह केके के नाम से मशहूर थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. केके 53 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक कॉलेज द्वारा दक्षिण कोलकाता स्थित नजरुल मंच में एक समारोह का आयोजन किया गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार केके के चेहरे और होंठ पर चोट के निशान पाये गये हैं. वहीं, पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (मध्य) रूपेश कुमार का कहना है कि पार्श्व गायक केके की मौत के मामले में आज न्यू मार्केट थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उनके चेहरे और होंठ पर चोट के निशान मिले हैं. वह होटल के कमरे में गिर पड़े थे. गायिका का पोस्टमॉर्टम आज कोलकाता में होगा.

वहां करीब एक घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल पहुंचे तो वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि गायक को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ केके को रात करीब 10 बजे अस्पताल लाया गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम उनका उपचार नहीं कर सके.’

अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें आशंका है कि गायक की मौत हृदयाघात के कारण हुई. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि बुधवार को उनका पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसके बाद मौत के सही कारण का पता चल सकेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गायक की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ की असमय मृत्यु की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके गीतों में व्यापक भाव प्रदर्शित होते हैं. हम उन्हें सदैव उनके गीतों के माध्यम से याद करेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.’ केके की पत्नी और बेटे बुधवार सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंचेंगे. वह दो कार्यक्रमों में प्रस्तुति के लिए कोलकाता आये थे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी केके को एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी गायक बताते हुए श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उनका असामयिक निधन बहुत दुखद और भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. अपनी शानदार आवाज से उन्होंने अनगिनत संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार एवं प्रशंसकों के साथ हैं.’

गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो ने अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, ‘मेरी कई निजी यादें केके के साथ जुड़ी हैं. हमने एक साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. वह एक शानदार व्यक्ति थे.’ मशहूर गायक केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बांग्ला समेत कई भाषाओं के गीतों को अपनी आवाज दी.

Related Articles

Back to top button