बीएसएफ ने जम्मू में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की

जम्मू : जम्मू के आरएस पुरा उपमंडल के अरनिया सेक्टर में एक संदिग्ध ड्रोन की गतिविधियां देखी गईं, लेकिन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की कार्रवाई के बाद वह वापस चला गया. इसकी जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. बीएसएफ ने कहा, गुरुवार तड़के करीब 4:15 बजे अरनिया इलाके में ड्रोन होने की आशंका के साथ एक चमचमाती रोशनी देखी गई, जिसके चलते बीएसएफ के जवान अलर्ट हो गए और गोलीबारी शुरू कर उसे खदेड़ दिया. वह करीब 300 मीटर की ऊंचाई पर था.

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हथियार गिराए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं. बीएसएफ ने इन मामलों पर कार्रवाई करते हुए हथियार भी बरामद किए हैं और सीमा पार आतंकवादियों और उनके आकाओं के मंसूबों को नाकाम किया है. 7 और 14 मई को भी भारत की ओर आ रहे पाकिस्तान ड्रोन पर बीएसएफ ने गोलीबारी की और उन्हें खदेड़ दिया. उन्होंने बताया कि बीएसएफ कर्मियों ने करीब 300 मीटर की ऊंचाई पर उड़ती हुई उस वस्तु की ओर तुरंत गोलीबारी, जिससे उसे वापस लौटना पड़ा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने की वारदातों को लेकर सतर्क हैं.

सुरक्षा बलों ने हाल ही में जम्मू, कठुआ और सांबा सेक्टर में कई ड्रोन मार गिराए हैं, जिसमें राइफल, आईईडी, मादक पदार्थों के अलावा स्टिकी (किसी सतह पर चिपकने वाले) बम मिले थे. पुलिस ने सोमवार को भी जम्मू के अखनूर सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन द्वारा गिराए गए तीन चुंबकीय आईईडी बरामद किए गए थे. बीएसएफ ने ही उस ड्रोन को गिराया था. इससे पहले 29 मई को कठुआ जिले के राजबाग इलाके में पुलिस ने ड्रोन के साथ सात स्टिकी बम और कई ‘अंडर बैरल ग्रेनेड’ (यूबीजी) बरामद किए थे.

Related Articles

Back to top button