काबुल में सिख गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हमला

काबुल: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारा कार्ते परवान पर भीषण हमला हुआ है. आशंका है कि हमले में कई लोग मारे गए हैं. गुरुद्वारा कर्ता पर्व के अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने बताया कि सिख गुरुद्वारे के आसपास के इलाके में गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी जा रही है. कई धमाकों की आवाजें भी सुनी गई हैं. विस्‍फोट की वजह से आसमान में धुंआ देखा जा रहा है. मनजिंदर सिरसा ने भी ट्विटर पर हमले का एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारा कर्ता पर्व का भयानक दृश्य, जिस पर आज सुबह आतंकवादियों ने हमला किया. गुरुद्वारा साहिब परिसर में कई विस्फोट हुए.

गुरुद्वारा साहिब में सभी के कल्याण के लिए शांति और सुरक्षा के लिए प्रार्थना. यह दावा किया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के कुछ हमलावरों ने गुरुद्वारा में प्रवेश किया और उसके रहने वालों को मार डाला. भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि हमले के समय गुरुद्वारे में यात्रियों के अलावा एक ग्रंथी समेत 10 लोग मौजूद थे. लगातार फायरिंग और विस्फोट की आवाजें आ रही हैं. हालांकि, गुरुद्वारे के अंदर लोगों की सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है.

मीडिया रिर्पोटों के अनुसार अभी तक तालिबान की ओर से कोई बयान नहीं आया है. बताया जा रहा है कि 3 से ज्‍यादा धमाके हुए हैं. अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले के दौरान काफी देर तक गोलीबारी हुई है और विस्‍फोट भी हुए हैं. अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि विस्‍फोट कैसे हुआ है. तालिबानी ने हमले पर कोई टिप्‍पणी नहीं की है.

Related Articles

Back to top button