पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही स्पाइसजेट विमान के इंजन में लगी आग, सुरक्षित लैंडिंग

पटना: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. जहां पटना से दिल्ली जानेवाली स्पाइस जेट की विमान संख्या sg723 में उड़ान भरने के बाद आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. हालांकि दिल्ली जा रहे इस विमान को पटना एयरपोर्ट (Patna airport) पर सुरक्षित लैंड करा लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस विमान में 185 लोग सवार थे. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

स्पाइसजेट विमान के इंजन में लगी आग: रिपोर्ट के मुताबिक ये विमान पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 12 बजतक 10 मिनट पर उड़ा था. टेक ऑफ के कुछ ही मिनट के बाद इस विमान के एक पंखे में आग लग गई. उसके बाद केबिन क्रू के मेंबर ने अनाउंस किया कि विमान में आग लग गई है. लिहाजा विमान को एयरपोर्ट पर लैंड कराने की कोशिश की रही है. वहीं, विमान में सवार यात्रियों ने एयरपोर्ट से बाहर निकल बताया कि विमान में जब अनाउंस किया गया, तब हमें पता चला कि इंजन में आग लग गई है. हम लोग बुरी तरह से डर गए थे लेकिन पायलट की सूझबूझ के कारण हमारी जान बच गई.

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि विमान की सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई है. सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित है. हादसे की वजहों की जांच होगी. डीएम ने कहा कि आग की घटना के बीच तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है. इंजीनियरिंग टीम इस घटना की जांच कर रही है. विमान के यात्रियों का कहना है कि टेकऑफ के दौरान ही विमान में गड़बड़ी थी और टेकऑफ के दौरान ही विमान में तेज आवाज आ रही थी.

इस बीच डीजीसीए (DGCA) का भी बयान आ गया है. जिसमें बताया गया है कि विमान से पक्षी टकरा गया था. जिस वजह से इंजन-1 बंद हो गया था और विमान के विंग में आग लग गई. हालांकि सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

Related Articles

Back to top button