पात्रा चॉल भूमि घोटाला :पूछताछ के लिए कल ED आफिस जाएंगे संजय राउत

मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) मनी लाउंड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय जाएंगे. इस बारे में ट्वीट करते हुए राउत ने कहा कि उन्हें पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में 1 जुलाई को उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया था.

बता दें कि महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संजय राउत को मनी लाउंड्रिंग की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था. यह मामला मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास में अनियमितता और राउत की पत्नी तथा उनके मित्रों से जुड़े अन्य वित्तीय लेन-देन से संबंधित है. एजेंसी 2018 में दर्ज इस मामले में धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत राउत (60) से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है.

राज्यसभा सदस्य राउत को मंगलवार के लिए पहला समन जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने पहले से तय कार्यक्रम और राज्य के रायगढ़ जिले के अलीबाग में एक बैठक में भाग लेने का हवाला देते हुए आगे का समय मांगा था. राउत के वकीलों ने मंगलवार को मुंबई में ईडी के अधिकारियों से मुलाकात करने के साथ ही उनकी पेशी के लिए करीब दो हफ्ते का समय मांगा था, लेकिन एजेंसी ने उन्हें इस महीने के अंत तक की राहत दी.

Related Articles

Back to top button