एनसीबी के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े को इस मामले में मिली क्लीन चिट

मुंबई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल भेजने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को राहत मिल गयी है. जाति जांच समिति ने एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है. आदेश में लिखा है कि वानखेड़े जन्म से मुसलमान नहीं थे. यह साबित नहीं हुआ है कि वानखेड़े और उनके पिता ने इस्लाम धर्म अपना लिया था, लेकिन यह साबित हो गया है कि वे महार -37 अनुसूचित जाति के थे.
कास्ट स्क्रूटनी कमिटी ने NCB के पूर्व ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को क्लीन चिट दे दी है. आदेश में कमिटी ने कहा की समीर वानखेड़े पैदायसी मुस्लिम नही हैं. समीर वानखेड़े और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने मुस्लिम धर्म में प्रवेश किया है यह बात सिद्ध नहीं होती है.
इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे के जिला कलेक्टर ने एनसीबी मुंबई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का नवी मुंबई के एक होटल और बार का लाइसेंस रद्द कर दिया था. गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य के एक क्रूज पर कथित रूप से ड्रग्स के मामले में आरोपी बनाये जाने के बाद मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे.
इससे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने जाति प्रमाण पत्र जांच समिति द्वारा जारी नोटिस को बंबई उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. बता दें कि समिति ने नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों न उसका जाति प्रमाण पत्र जब्त किया जाए. मुंबई जिला जाति प्रमाण पत्र जांच समिति ने इस साल 29 अप्रैल को वानखेड़े को नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा था कि शिकायतों और दस्तावेजों के अवलोकन से साबित होता है कि वह (वानखेड़े) मुस्लिम धर्म से हैं. साथ ही उनसे कारण बताने के लिए कहा कि क्यों उनका जाति प्रमाण पत्र रद्द और जब्त नहीं किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button