पंजाब पुलिस ने आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

रूपनगर: पंजाब पुलिस ने 2 अक्टूबर को एक सफल ऑपरेशन में इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और इसके दो गुर्गों को गिरफ्तार किया. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि रूपनगर पुलिस ने उन्हें चमकौर साहिब इलाके से गिरफ्तार किया. दोनों संदिग्धों की पहचान वीजा सिंह और रंजोध सिंह के रूप में हुई है.
दोनों मोगा शहर के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से एक .22 बोर की रिवॉल्वर और .32 बोर की पिस्तौल सहित दो अवैध हथियार और 21 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. मॉड्यूल का सरगना कनाडा स्थित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला है, जो केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का करीबी सहयोगी भी है. डीजीपी यादव ने बताया कि डाला को कनाडा से प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया जारी है.
पंजाब के डीजीपी ने कहा रूपनगर पुलिस ने 2 व्यक्तियों की गिरफ्तारी और 2 हथियारों की बरामदगी के साथ पाक के आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. सांप्रदायिक सद्भाव को निशाना बनाने और बिगाड़ने के लिए केटीएफ के कनाडा स्थित अर्श द्वारा फिरोजपुर के आरिफके इलाके में एके- 47 और बारूद को प्राप्त करने का काम मॉड्यूल सदस्यों ने किया.
दो मैगजीन और 60 जिंदा कारतूस के साथ एक अत्याधुनिक एके-47 राइफल की बरामदगी के चार दिन बाद गिरफ्तारियां की गईं है. पहले पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर इन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये संदिग्धों का काम हथियारों की खेप को पुनः प्राप्त करना था जिसे आतंकवादी अर्श डाला के निर्देश पर ड्रोन का उपयोग करके गिराया गया था.

Related Articles

Back to top button