Trending

आईपीएल 2021: संकट में धोनी, विराट और रोहित शर्मा, मंडराया बैन का बड़ा खतरा

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के तहत महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और इयोन मॉर्गन के ऊपर बैन का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल इन चार बड़े कप्तानों पर मौजूदा सीजन के तहत एक मैच का बैन लग सकता है। बता दें कि फिलहाल चारों कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के लिए 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लग चुका है। अब अगर चारों कप्तानों में से कोई एक भी इस गलती को दो से ज्यादा बार दोहराता है तो उस पर एक मैच का बैन लग सकता है।

बता दें कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर बीते दिन ही चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया और इसलिए उन पर भी बैन का खतरा मंडरा गया है। इससे पहले सीएसके के कप्तान धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ। वहीं केकेआर कप्ताान इयोन मॉर्गन पर चेन्नई के खिलाफ मैच में जुर्माना लगा था। माना जा रहा है कि अगर बैन से बचना है तो इन कप्तानों को अब मौजूदा टूर्नामेंट के तहत संभलकर रहना होगा।

बता दें कि आईपीएल के तहत बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे। इससे पहले नियम था कि 20 वां ओवर 90 मिनट में शुरु किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे, अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लग सकता है। चार कप्तान तो यह जुर्माना अब तक झेल चुके हैं।बाकी कप्तानों को भी इससे बचकर रहना होगा।

Related Articles