गर्मियों में हैवी मेकअप की जगह ट्राई करें ये टिप्स, चेहरा दिखेगा फ्रेश और ग्लोइंग

गर्मियों के मौसम में त्वचा की देखभाल करन के लिए ब्यूटी रिजाइम को बदलना पड़ता है. उसी तरह मेकअप टिप्स को भी अपग्रेड करने की जरूरत होती है. इस मौसम में हैवी मेकअप लगाने से त्वचा सांस नहीं ले पाती है जिसकी वजह से मुंहासे और पिंपल्स की समस्या हो जाती है. गर्मी में पसीने की वजह से मेकअप खराब होने लगता है. इससे बचने के लिए आप लाइट प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. आप हैवी मेकअप की जगह लाइट प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. आइए जानते हैं कि गर्मियों में किस तरह से चेहरे को फ्रेश और ग्लोइंग रख सकती है.

बीबी क्रीम

गर्मियों में हैवी मेकअप लगाने की बजाय आप लाइट मेकअप लगाएं. आप रेगुलर फाउंडेशन की बजाय बीबी क्रीम लगाएं जो हर स्किन टाइप के लिए बिल्कुल सही ऑप्शन है. बीबी क्रीम लाइटवेट होता है जो आपके लुक को नेचुरल फिनिश देता है. इस लगाने से आपका चेहरा फ्रेश नजर आता है.

जेल लाइनर

गर्मियों में जेल आईलाइनर लगाना अच्छा ऑप्शन है. ये लंबे समय तक आंखों पर टिका रहता है. अगर आप मस्कारा लगाना चाहती हैं तो वॉटरप्रूफ लगाएं ये लंबे समय तक टिकता है और मेकअप को खराब होने से बचाता है.

मेट लिपस्टिक

गर्मियों के मौसम में मेट लिपस्टिक सुपर स्टनिंग लुक देता है जो लंबे समय तक टिका रहता है. मेट लिपस्टिक होंठों को मुलायम रखता है और बेहद हल्का होता है. आप बोल्ड की जगह न्यूट्रल कलर ट्राई कर सकती हैं. ये आपके मेकअप को लाइट लुक देता है.

सनस्क्रीन

गर्मियों में सनस्क्रीन लगाएं बिना बिल्कुल बाहर न निकलें. ये त्वचा को सूर्य की किरणों से बचाने का काम करता है. इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल बेस के रूप में कर सकती है.

ब्लश एक मेजिक की तरह काम करता है

आपके मेकअप में ब्लश चार चांद लगाने का काम करता है. कई बार हम मेकअप नहीं लगाना चाहते हैं. ऐसे में आप हल्का सा ब्लश आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने का काम करता है. गर्मियों में लाइट पिंक या पीच कलर का पैलेट लगाना चाहिए. ये आपको नेचुरल लुक देगा.

Related Articles