शानदार रंगों में लॉन्च होगी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र 499 रुपये में करें बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में काफी डिटेल जानकारियां आईं हैं और लोगों तक पहुंच रही हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में लेटेस्ट जानकारी यह है कि इसे 10 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इनमें से कुछ कलर ऑप्शन जैसे कि ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और रेड, की पुष्टि पहले ही कर दी गई थी। लेकिन अब कंपनी ने बताया है कि उसका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल कितने रंगों में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू होने के 24 घंटे के भीतर उन्हें इसकी एक लाख बुकिंग हासिल हुई थी। 

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और ओला कैब्स के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने गुरुवार को एलान किया कि उनकी आनेवाली ओला ई-स्कूटर को 10 रंग विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा। भाविश ने दो दिन पहले ई-स्कूटर के कलर ऑप्शन के बारे में लोगों की पसंद के बारे में पूछा था और एक पोल किया था। जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी साझा की। बहुप्रतीक्षित ओला ई-स्कूटर को कथित तौर पर 10 रंगों में पेश किया जाएगा। जिसमें लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, गुलाबी, काला, नीला, ग्रे और सफेद रंग शामिल हैं।

ड्राइविंग रेंज
Ola की आनेवाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Etergo AppScooter पर आधारित है। ओला कैब्स ने मई 2020 में नीदरलैंड स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी Etergo का अधिग्रहण किया था। इस स्कूटर में एक स्वैपेबल हाई-एनर्जी-डेंसिटी बैटरी पैक मिलता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह फुल चार्जिंग पर 240 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। Etergo AppScooter सिर्फ 3.9 सेकंड में 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सीट के नीचे 50 लीटर की स्टोरेज क्षमता मिलती है। 

18 मिनट में 75 किमी की चार्जिंग
कंपनी के चार्जर नेटवर्क का इस्तेमाल कर ओला स्कूटर को सिर्फ 18 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद यह करीब 75 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर सकता है। ओला स्कूटर की खरीद के साथ इसे घर में चार्ज करने के लिए एक होम-चार्जर यूनिट भी दिया जाएगा। 

फीचर्स
ओला का दावा है कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर रफ्तार, रेंज, पैर रखने की जगह के साथ टेक्नोलॉजी के मामले में काफी आगे होगा। हाल ही में कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया ट्विटर के जरिए बताया था कि ओला स्कूटर को कुछ क्लास-लीडिंग फीचर्स जैसे कि सबसे बड़े-इन-क्लास बूट स्पेस, एप-आधारित कीलेस एक्सेस और सेगमेंट-लीडिंग रेंज दी जाएगी। इसके अलावा इस स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान की तस्वीरों के मुताबिक इसमें डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिंगल-पीस सीट, बाहरी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल, एक एलईडी टेललाइट, सामान ले जाने के लिए एक हुक, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, एक काले रंग का फर्श मैट और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। 

कीमत
कंपनी अगले कुछ दिन में इस स्कूटर की खूबियों और कीमत की जानकारी देगी। कंपनी ने कहा है कि वह अपने इस वाहन का दाम काफी आक्रामक तरीके से तय करेगी ताकि ज्यादा लोग इसे खरीद सकें। स्कूटर का विनिर्माण कंपनी के तमिलनाडु के कारखाने में किया जाएगा। कंपनी के इस कारखाने का पहला चरण पूरा होने के करीब है। इस कारखाने की पूरी एक करोड़ वाहन की सालाना उत्पादन क्षमता का निर्माण अगले साल तक पूरा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्च होने पर, ओला के ई-स्कूटर की कीमत 1.2 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। 

Related Articles