चार साल से नहीं मिला मानदेय, मदरसा आधुनिक शिक्षक आर्थिक तंगी का शिकार: कासिम अंसारी

बरेली। मदरसा टीचर्स यूनियन बरेली के जिला अध्यक्ष मुहम्मद कासिम अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को पत्र लिखकर मदरसा आधुनिक शिक्षकों का चार साल का बकाया वेतन भुगतान करने की मांग की। स्कीम फॉर प्रोवाईडिंग क्वालिटी एजुकेशन इन मदरसाज (एसपीक्यूईएम) के तहत उत्तर प्रदेश के मदरसों में लगभग 25 हजार आधुनिक शिक्षक कार्यरत हैं जो समाज पिछड़े वर्ग के लगभग दस लाख छात्रों को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़ने का कार्य कर रहे हैं।

मदरसों में कार्यरत लगभग 25,हजार शिक्षकों में मुस्लिम शिक्षकों के साथ साथ लगभग दस हजार हिन्दू शिक्षक साथी भी मदरसों में आधुनिक विषयों जैसे हिंदी अंग्रेजी गणित विज्ञान कम्प्यूटर आदि विषयों की शिक्षा दे रहें। जिन्हें पिछले चार सालों से मानदेय नहीं दिया गया है। मानदेय नहीं मिलने से शिक्षकों की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय हो चुकी है कर्ज के बोझ में दबकर बहुत से शिक्षक असमय मौत का शिकार हो गए।

कोरोना काल में भी मदरसा आधुनिक शिक्षकों को कोई आर्थिक सहायता नही मिली मेरी माननीय प्रधानमंत्री से अपील है कि हम आधुनिक शिक्षकों के चार साल के बकाया वेतन को जारी करने की कृपा करें जिससे आपके द्वारा दिया गया सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास का नारा भलीभांति सफल हो सके।

Related Articles

Back to top button