यूपी: वायरल बुखार पर मचा सियासी घमासान, सिद्धार्थनाथ ने विपक्ष पर बोला हमला

लखनऊ। फिरोजाबाद और पश्चिम के कुछ जिलों में वायरल बुखार के प्रकोप से पीड़ित बच्चों को लेकर कांग्रेस और सपा लगातार प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इस पर पलटवार करते हुए शनिवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री ने सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि प्रियंका और अखिलेश बेवजह गाल बजाने से बाज आएं।

उन्होंने कहा कि सपा के सर्वेसर्वा और कांग्रेस की राजकुमारी से मेरा ये सवाल है कि क्या ये लोग सिर्फ ट्वीटर पर ही वायरल बुखार से पीड़ित बच्चों के लिए घड़ियाली आंसू बहाएंगे ? वह भी तब जब योगी सरकार अपने स्तर से हालात पर काबू करने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। आप दोनों के ट्वीटर पर जार-जार रोए जाने के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद फिरोजाबाद हो आए। सीएमओ सहित कुछ लापरवाह चिकित्सकों के प्रति एक्शन भी लिया जा चुका है। हालात पर नजर रखने के लिए हर जिले में शासन के वरिष्ठ अधिकारी डेरा डाल चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है कि वायरल बुखार सहित डेंगू और अन्य मौसमी बीमारियों का सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क इलाज होगा। इन रोगों के रोकथाम के लिए जागरूकता के साथ सफाई और फॉगिंग का पूरे प्रदेश में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। यह सारी चीजें इन दोनों लोगों को क्यों नहीं दिखती। अखिलेश ने एक पिता के दर्द का बयां करते हुए जो फोटो ट्वीट किया है, उसके जवाब में सिद्धार्थनाथ ने कहा कि पिता के दर्द को लेकर आप कुछ न कहें तो अच्छा है। इन दोनों को यह भी बताना चाहिए कि वैश्विक महामारी कोरोना की दोनों लहरों के दौरान ये कितनी बार जनता के आंसू पोछने के लिए अपने महल से बाहर निकले।

सबक ले सरकार

उप्र में वायरल बुखार से बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की मृत्यु की खबर चिंताजनक है। क्या कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की लापरवाही के चलते हुई तबाही से कोई सबक नहीं लिया ? प्रियंका गांधी वाड्रा

नहीं चाहिए भाजपा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल से बीमार बच्चों को गोद में लेकर घंटो इंतजार कर रही माताएं शीर्षक और पिता का दर्द शीर्षक से छपी फोटो व खबर का ट्वीट किया और लिखा नहीं चाहिए भाजपा।

Related Articles

Back to top button