अयोध्या: इसाई मिशनरी से जुड़े धार्मिक कार्यक्रम को पुलिस ने रुकवाया, जानें वजह

योध्या। जनपद के खंडासा थाना क्षेत्र के पूरे पांडे मजरे विनायकपुर के पास एक सुनसान बाग में रविवार दोपहर कथित ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग धार्मिक पूजा पाठ कर रहे थे। धर्म परिवर्तन की आशंका पर स्थानीय ग्रामीणों ने खंडासा पुलिस से इसकी शिकायत की। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची खंडासा पुलिस ने कार्यक्रम को रुकवा दिया और कार्यक्रम की रूपरेखा से जुड़े 3 लोगों को हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर कथित ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग पंडाल लगाकर पूजा अर्चना कर रहे थे जिसमें कुछ लोग स्थानीय हिंदू धर्म के भी थे। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि वह लोग ईसाई मिशनरी से जुड़ गए हैं और यीशु की पूजा करते हैं जो और लोगों को भी ईसाई धर्म से जुड़ने के लिए कैंप लगाए हुए थे। मौके पर ईसाई धर्म से जुड़ी पुस्तकें भी देखी गई। ग्रामीणों की शिकायत के बाद पूजा कैंप को पुलिस ने तत्काल हटवा दिया गया और 3 लोगों घनश्याम पुत्र जमुना निवासी तेर थाना मवई अंकित पुत्र गुड्डू निवासी रामनगर टंडवा थाना खंडासा निर्मोही पुत्र मोहनलाल ग्राम अमहटा थाना रूदौली को हिरासत में ले लिया।

जिनका पूछताछ के बाद शांति भंग की धारा में चालान किया गया। थानाध्यक्ष खंडासा नीरज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर धार्मिक कार्यक्रम बंद करा दिया गया तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ में पूजा पाठ की बात सामने आई है धर्म परिवर्तन जैसा मामला नहीं है तीनों का शांति भंग की धारा में चालान किया गया।

Related Articles

Back to top button