बघेल-चेन्नी लखीमपुर के प्रत्येक पीड़ित परिवार को देंगे एक-एक करोड़

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में पीड़ित परिजनों से मिलने गये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रत्येक परिवार को मिलकर एक-एक करोड़ रुपए की मदद देने की घोषणा की है। श्री बघेल ने लखनऊ से लखीमपुर के लिए रवाना होने से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी सरकार किसानों की समस्या को समझती है इसलिए हमेशा उनकी पीड़ा में उनके साथ होती है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार लखीमपुर की घटना में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी। श्री चन्नी ने भी घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 50-50 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा करते हुए कहा कि किसान देश की रीढ़ हैं और उनके साथ अन्यायबर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह किसानों के दर्द को महसूस करते हैं इसलिए उनके साथ विपत्ति की हर घड़ी में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लखीमपुर की घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता देगी। श्री गांधी के साथ लखीमपुर जा रहे कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है और उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी।

Related Articles

Back to top button