200 किलो चांदी लेकर परिवार के साथ कारोबारी फरार:5 सर्राफा ने चौक थाने में कराया मुकदमा, 20 से ज्यादा लोगों का पैसा फंसा

लखनऊ। चौक में अमित अग्रवाल नाम का एक कारोबारी 200 किलो चांदी लेकर परिवार के साथ फरार हो गया है। पांच कारोबारियों ने उसके खिलाफ लखनऊ के चौक थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। अमित अग्रवाल अपनी पत्नी और बेटे के साथ गायब है। उसके सभी नंबर बंद बता रहे है। अब उसकी जानकारी नहीं मिलने और सौदा फंसने के डर से कारोबारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है।

सर्राफा रविन्द्र गुप्ता, अमर सिंह, अमित, राजेश और आदिश जैन की तरफ से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें अमर सिंह का 82 किलो चांदी सबसे ज्यादा है। उसके बाद आदिश जैन के यहां से उसने 28 किलो चांदी ली थी। लेकिन अब इन सब का पैसा फंस गया है। कारोबारियों के अनुसार अभी केस करने वालों की संख्या बढ़ेगी।
चौक सराफा से मिली जानकारी के मुताबिक अमित अग्रवाल कम से कम 20 लोगों का चांदी लेकर गायब है। इसमें से ज्यादातर लोगों का काम नंबर दो में हुआ है। उसका कोई कागज नहीं है, ऐसे में मुकदमा महज 200 किलो का हुआ है। ठीक से जांच की जाए तो वह करीब 3000 किलो चांदी लेकर फरार हुआ है। मौजूदा रेट के हिसाब से यह करीब 18 करोड़ रुपए की धांधली है।
लखनऊ सराफा एसोसिएशन के जुड़े एक सीनियर कारोबारी ने बताया, ” 200 किलो बहुत कम सौदा लिखवाया गया है। दरअसल, यह वजन इससे 15 गुना ज्यादा है। उनका कहना है कि एक ही कारोबारी से 500 किलो चांदी का सौदा हुआ था। उसका पैसा अभी तक नहीं आया न माल मिला है।

चौक में अगस्त 2013 में ऐसे ही अमित अग्रवाल नाम का एक कारोबारी पूरे परिवार के साथ फरार हुआ था। उस समय वह करीब 9 करोड़ रुपए का माल लेकर गायब हुआ था। फरार कारोबारी ने उड़ीसा के भुवनेश्वर पत्नी और बच्चे की हत्या कर दी थी। मृतक की लाश होटल के कमरे में मिली थी।

उसके बाद इस मामले को सीबीआई को दे दिया गया था। बाद में साल 2018 में अमित अग्रवाल मध्य प्रदेश के भोपाल से पकड़ा गया था। अब 9 साल बाद फिर से ऐसा ही एक केस उसी नाम से तैयार हुआ है।

Related Articles

Back to top button