New Delhi: राहुल गांधी ने PM Modi को पत्र लिखकर कल नीट मुद्दे पर संसद में बहस का किया अनुरोध

New Delhi: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बुधवार 3 जून को नीट (NEET) मुद्दे पर संसद में बहस का अनुरोध किया है।

मंगलवार 2 जून को लिखे गए पत्र में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री काे संबाेधित करते हुए कहा, “हमारा उद्देश्य 24 लाख उन नीट उम्मीदवारों के हित में रचनात्मक रूप से शामिल होना है, जो उत्तर के हकदार हैं। मेरा मानना है कि यह उचित होगा यदि आप इस बहस का नेतृत्व करें।”

राहुल गांधी ने पत्र में कहा है कि विपक्ष ने 28 जून काे नीट मुद्दे पर बहस का अनुरोध किया था, लेकिन लोकसभा और राज्यसभा के दोनों सदनों में नीट पर बहस से इंकार कर दिया गया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विपक्ष की ओर से एक दिन पहले भी नीट (NEET) मुद्दे पर बहस का अनुरोध किया गया था। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वस्त किया था कि वे इस मुद्दे पर सरकार से बात करेंगे।

New Delhi:also read- New Delhi: तिहाड़ में बंद राशिद इंजीनियर को लोकसभा की शपथ लेने के लिए 5 जुलाई को दो घंटे की कस्टडी पैरोल पर रिहा करने का आदेश

राहुल गांधी ने अपने द्वारा लिखित पत्र में आगे कहा है कि संसद में नीट मुद्दे पर बहस कराने से छात्रों के बीच विश्वास की भावना का संचार होगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने 3 जुलाई को संसद में नीट मुद्दे पर बहस कराने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है।

Related Articles

Back to top button