New Delhi- दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा आउटेज: उड़ानें, बाजार, स्टॉक एक्सचेंज बंद

New Delhi- उड़ानों से लेकर सुपरमार्केट और बैंकिंग परिचालन तक, वैश्विक माइक्रोसॉफ्ट आउटेज कई क्षेत्रों को बाधित कर रहा है और अगर इसे जल्द ही हल नहीं किया गया तो बड़े पैमाने पर समस्याएं पैदा होने का खतरा है। भारत में, लगभग सभी एयर कैरियर – विस्तारा, इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा एयर – तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहे हैं जो बुकिंग, चेक-इन और उड़ान अपडेट को प्रभावित कर रहे हैं। एयरलाइंस अब यात्रियों को मैन्युअल रूप से चेक इन कर रही हैं। स्पाइसजेट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम वर्तमान में उड़ान व्यवधानों पर अपडेट प्रदान करने में तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं। हमारी टीम इस समस्या को हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। हमें हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है और समस्या के हल होने के बाद हम आपको अपडेट करेंगे। आपके धैर्य और सहयोग के लिए धन्यवाद।”

इंडिगो ने भी एक बयान जारी किया है। “हमारे सिस्टम वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से प्रभावित हैं, जो अन्य कंपनियों को भी प्रभावित कर रहा है। इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, आपके बोर्डिंग पास तक पहुंच और कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं,” इसने कहा।

New Delhi- also read-Microsoft on global disruption: NIC पर असर नहीं, वैश्विक व्यवधान पर Microsoft के संपर्क में IT मंत्रालय: अश्‍विनी वैष्णव

विस्तारा ने भी तकनीकी चुनौतियों का उल्लेख किया है। “हम अपने सेवा प्रदाता की ओर से वैश्विक आउटेज के कारण अपने संचालन के विभिन्न पहलुओं में तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं। हमें हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है और हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं,” इसने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है।

Related Articles

Back to top button