Trending

मुख्यमंत्री योगी ने पिछली सरकारों बोला हमला, लगाया बुंदेलखंड की उपेक्षा करने का आरोप

झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की पूर्ववर्ती सरकारों पर बुंदेलखंड की उपेक्षा और दोहन करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनने से इस अति पिछड़े क्षेत्र का पूरा विकास होने के साथ-साथ औद्योगिक क्रांति भी आएगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर सवार होकर बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास फर्राटा भरेगा।

बुंदेलखंड के दौरे पर गये मुख्यमंत्री योगी ने किसान आंदोलन के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ”जब भी भारत में समृद्धि और सुरक्षा की बात होती है तो कुछ लोगों, जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, के पेट में दर्द होने लगता है और विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का काम शुरू कर देते हैं।” झांसी के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया और इस दौरान उन्होंने सोलह सौ करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

योगी झांसी पहुंचने से पहले जालौन और ललितपुर में कार्यक्रमों में भाग लिया। बुंदेलखंड के विकास के लिये अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए योगी ने कहा कि यदि आजादी से बाद किसी सरकार ने विकास कार्य किया होता तो आज बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग होता। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारें विकास कार्यों के मामले में नगण्य रहीं।

डिफेंस कॉरिडोर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों को गर्व होगा कि आने वाले समय में यहां फाइटर प्लेन तक बनेगा और कॉरिडोर से समग्र विकास होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने भरोसा दिया कि जालौन जिले में यमुना नदी पर बनने वाला पुल सात आठ माह के अंदर तैयार हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button