बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी कैबिनेट की रेस से हुए बाहर! नहीं पहुंचे दिल्ली, पटना में हैं मौजूद

पटना। नीतीश कुमार की सरकार में काफी लंबे समय तक डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते दिल्ली लेकर आई थी. बिहार से निकलने के बाद माना जा रहा था कि सुशील मोदी को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. कैबिनेट विस्तार की खबरों के बाद उनका नाम चर्चा में भी था. लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि कैबिनेट विस्तार में उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा.

बता दें कि आज शाम 6 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. लेकिन सुशील मोदी अभी तक पटना में ही मौजूद हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावी मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री आवास में मुलाकात कर रहे हैं. ऐसे में यह साफ हो जाता है कि सुशील मोदी अभी फिलहाल केंद्र सरकार में मंत्री नहीं बन रहे हैं.

आरसीपी सिंह और पशुपति कुमार पारस प्रधानमंत्री आवास पहुंचे
बिहार से जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह और एलजेपी नेता पशुपति कुमार पारस प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं. बिहार से अभी रवि शंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय और आरके सिंह मोदी सरकार में मंत्री हैं.

आज शाम 6 बजे होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
मालूम हो कि आज शाम करीब छह बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. नए मंत्रिमंडल में करीब 17 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. मोदी के नए मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी. नए मंत्रिमंडल में युवा जोश पर भी जोर दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि मोदी का यह मंत्रिमंडल युवाओं से भरा रहेगा.

माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सकता है. नए मंत्रिमंड में बड़े राज्यों को ज्यादा हिस्सेदारी दी जाएगी. इस मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड, पूर्वांचल, मराठवाड़ा, कोंकण जैसे इलाकों का भी प्रतिनिधित्व मिल सकता है. नए मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया और असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल का शामिल होना तय माना जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश से बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और जबलपुर के सांसद राकेश सिंह का नाम संभावित मंत्रियों की सूची में है.

Related Articles

Back to top button