बजरंग पूनिया Tokyo Olympics के सेमीफाइनल में पहुंचे, ईरान के पहलवान को दी मात

नई दिल्‍ली। बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टोक्‍यो ओल‍ंपिक में भारत की सबसे बड़ी उम्‍मीद बजरंग ने क्‍वार्टर फाइनल में ईरान के मोर्तेजा चेका को सीधे चित्त करके अगले दौर में जगह बनाई. पहले राउंड में बजरंग 0-1 से पिछड़ रहे थे. दूसरे राउंड में बजरंग ने ऐसा दांव खेला कि वो सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गए. बजरंग मेडल से महज एक कदम दूर हैं.

इस मुकाबले के बाद पूरे देश की गोल्‍ड की उम्‍मीदें और मजबूत हो गई है. सेमीफाइनल में अब उनका सामना रियो ओलंपिक के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट और तीन बार के वर्ल्‍ड चैंपियन हाजी अलीजेव से होगा. बजरंग ने 2 साल पहले प्रो रेसलिंग लीग में अलीयेव को हराया था.

आखिरी सेकेंड में जीत हासिल करके बनाई थी क्‍वार्टर फाइनल में जगह
इससे पहले भारत के इस स्‍टार पहलवान ने किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव को मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. अरनाजर के खिलाफ मुकाबले के पहले राउंड में बजरंग ने 3-1 से बढ़त हासिल कर ली थी. हालांकि दूसरे राउंड में मुकाबला काफी रोमांचक हो गया. आखिरी सेकंड में अरनाजर ने 2 अंक हासिल कर लिए.

इसके बाद भारतीय पहलवान ने आखिरी सेकेंड में अंक हासिल करके मुकाबला अपने नाम कर लिया था. टोक्‍यो ओलंपिक में रवि दहिया कुश्‍ती में भारत को एक मेडल दिला चुके हैं. हालांकि रवि को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और उन्‍हें सिल्‍वर से ही संतोष करना पड़ा. मगर बजरंग ने देश की गोल्‍ड की उम्‍मीदों को बनाए रखा.

Related Articles

Back to top button