यूपी: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नोएडा में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

नोएडा। आगामी त्योहारों व स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने शुक्रवार रात को सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से संदिग्ध क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने, लम्बित विवेचनाओं, प्रार्थना-पत्रों के निस्तारण व कानून-व्यवस्था से सम्बन्धित बिंदुओं पर चर्चा हुई. इस दौरान सिंह ने अपने मातहत अधिकारियों से बात कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान पुलिस आयुक्त ने आगामी त्योहार व स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी थाना क्षेत्रों के अंतर्गत बाजारों, मॉल, सार्वजनिक स्थानों, सभी होटल एवं गेस्ट हाउस में सघन जांच करने तथा गश्त बढ़ाने, संदिग्ध वाहनों की जांच करने, बाहर से आने वाले वाहनों को सजगता से जांच करने का निर्देश दिया. बैठक में अपर पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त, मुख्यालय पुष्पांजलि देवी व अन्य सभी अधिकारी उपस्थित थे.

नोएडा को जल्द मिल सकते हैं 5 नए थाने
गौरतलब है कि नोएडा को जल्द ही 5 नए थाने भी मिलने जा रहे हैं. इस संंबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में घोषणा की है. उम्मीद जताई जा रही है कि अब जिले की कानून व्यवस्था मजबूत होगी. इन थानों के नोएडा के सेक्टर-63, सेक्टर-113 और सेक्टर 126 में खोले जाने की उम्मीद है. जानकारी के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा जिन आठ नए थानों को खोले जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था उनमें फेस-1, ओखला, सेक्टर-142, 106, 115, 48 और सेक्टर 63 सहित एक थाना दादरी के एनटीपीसी के नाम भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button