एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, अखिलेश व प्रियंका ने सरकार बप बोला हमला, कहा…

लखनऊ। एक दिन पहले देशभर में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये का इजाफा कर दिया गया. सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने के बाद मोदी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस से लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) तक महंगाई को लेकर सरकार पर हमला बोल रही है. सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने मोदी सरकार पर उज्ज्वला योजना को लेकर तंज भी कसा.

अखिलेश ने एक ट्वीट कर सरकार को उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर ‘बुझव्वला योजना’ करने का सुझाव दे डाला. अखिलेश ने ट्विटर पर लिखा, “रसोई गैस के दाम 25 रुपया और बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम लोगों के घरों के चूल्हे ‘बुझा’ दिये हैं. उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर ‘बुझव्वला योजना’ कर देना चाहिए.

प्रियंका गांधी ने भी साधा निशाना
इससे पहले बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर सरकार को आड़े हाथ लिया था. प्रियंका ने एक ट्वीट कर कहा था कि 1 जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रुपये बढ़ाया. 17 अगस्त को फिर 25 रुपये बढ़ा दिए गए. उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है.

बता दें कि देशभर में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये का इजाफा किया गया है. एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल के लिए प्रयोग होने वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 859.5 रुपये हो गए. इससे पहले एक जुलाई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

Related Articles

Back to top button