लखनऊ: नकली पुलिस कर्मियों ने बुजर्ग से की टप्पेबाजी, जांच जुटी पुलिस

लखनऊ। इंदिरानगर थाना क्षेत्र में नकली पुलिस कर्मी बनकर एक बुजुर्ग से टप्पेबाजों ने जेवर हड़प लिए। इस बात की सूचना जबतक पुलिस को मिलती तबतक वे फरार हो चुके थे। पुलिस ने आस-पास के सीसी टीवी कैमरे भी खंगाले लेकिन आरोपियों का पता नहीं चल सका। इंदिरा नगर थाना प्रभारी के मुताबिक सेक्टर-बी निवासी अवधेश चंद्र गुप्ता सब्जी लेने के लिए स्कूटी से मंडी जा रहे थे। आम्रपाली चौराहे के पास पहुंचने पर उन्हें बाइक सवार युवकों ने आवाज देकर रोक लिया।

पुलिस कर्मी के तौर पर परिचय देते हुए कहा कि कुछ देर पहले वृद्ध से लूट की वारदात हुई है। आप भी अंगूठी पहन कर जा रहे हैं। ऐसे में बड़ी घटना हो सकती है। इससे बचने के लिए आप अंगूठियां उतार कर रख लिजिए। ठगों को पुलिस कर्मी समझ कर अवधेश अंगूठियां उतारते हुए शर्ट के जेब में रखने लगे। उन्हें ऐसा करते देख एक युवक ने टोक दिया। बोला कि अंकल शर्ट से अंगूठियां गिर सकती है। ऐसा करिए यह अंगूठियां आप कागज में लपेट कर रख लिजिए। इतना कहने के बाद अवधेश के हाथ से जेवर लेकर ठग पुड़िया में लपेटने का नाटक करने लगा। इस दौरान ठग का साथी अवधेश से बात करता रहा, अंगूठी पार दी।

अंगूठी की जगह पुड़िया में लपेटा पत्थर

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि पुड़िया में अंगूठी लपेटने के बहाने दोनो पुलिस कर्मियों ने उनके हाथ ले लिया, इसी बीच उनको पता ही नहीं चला और जब दोनो चले गये तो पुड़िया खोलकर देखा तो उसमें पत्थर निकला। पुलिस ने आपियों के तलाश में आस—पास पूछताछ भी की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

Related Articles

Back to top button