लखनऊ: पांच दिनों तक घर में सड़ता रहा बुजुर्ग का शव, बेटा भी नहीं लेता था सुध

खनऊ। बेटा बहू होने के बाद भी राजधानी में एक बुजुर्ग पिता भीख मांगकर अपना जीवन यापन करता रहा, अचानक तबियत खराब हुई और दम तोड़ दिया, फिर शव पांच दिनों तक घर सड़ता रहा। लोगों की मौत की जानकारी तब मिली जब अगल—बगल बदबू आने लगी। इस बात की सूचना पुलिस को दी गयी, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक के बेटे को सूचना दी गयी, तो पता चला कि सब कुछ होते हुए भी बेटे ने पिता का ध्यान नहीं दिया।

मामला कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां मंगलवार दोपहर एक घर में लगभग पांच दिन पुराना वृद्ध का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों की मदद से घर का दरवाजा तोड़कर मृतक के शव को पंचनामा किया। कोतवाली प्रभारी आलोक राय ने बताया कि 65 वर्षीय परमजीत सिंह एलडीए कालोनी के सेक्टर डी वन में अकेले ही रहते थे, मृतक का बेटा राजवीर सिंह अपने परिवार संग पुरानी श्रमिक कालोनी ऐशबाग में रहता हैं।

पड़ोसियों से पुलिस को जानकारी मिली कि परमजीत सिंह अकेले रहकर अपना जीवन यापन भीख मांगकर करते थे, कुछ दिनों से स्वास्थ्य ठीक नहीं था, लोगों पांच दिनों से वह ​दिखायी नहीं पड़े, उसके बाद अचानक बदबू आनी शुरू हो गयी। जिसके बाद लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, पुलिस जब मौके पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था, तो दरवाजा तोड़ा गया तो परमजीत सिंह का शव फर्श पर ही पड़ा था।

बेटा भी नहीं लेता था सुध
पड़ोसियों ने बताया कि परमजीत सिंह की सुध उनका बेटा भी नहीं लेता था। मृतक के बेटे को मौत की खबर भी पुलिस ने ही दी, तब उसको जानकारी मिल पायी। हालांकि इससे पहले बेटा कभी उनके पास नहीं आता था।

पहचान में नहीं आ रहा था शव
शव की स्थिति को जब पड़ोसियों ने देखा तो पहचान में नहीं आ रहा था। पुलिस ने बताया कि शव की स्थिति देखने से पता चल रहा था कि वह पांच दिन पुराना हो सकता है। पुलिस के मुताबिक शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे, ​शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button