यूपी: मुख्यमंत्राी योगी के विज्ञापन में यूपी की झूठी तस्वीरें, विपक्ष ने घेरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विकास को बढ़-चढ़कर दिखाने के फेर में अफसरों ने कोलकाता के फ्लाईओवर और विदेशों की तस्वीरें विज्ञापन में प्रकाशित करवा डालीं। जिस अंग्रेजी अखबार ने यह विज्ञापन प्रकाशित किया, उसने तो माफी मांगते हुए डिजीटल प्लेटफार्म से सारा विज्ञापन हटा दिया, लेकिन कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी ने इसे लेकर सरकार पर तीखे हमले किए। उधर, सरकार से लेकर भाजपा तक ने इस मामले में चुप्पी साध ली है।

एक अंग्रेजी अखबार में कई पेज का यह विज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों के साथ दिया गया है। एक पेज में कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर लगी है, जिसमें बाकायदा पीली टैक्सियां दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा कई फैक्ट्रियों व भवनों की कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिन्हें विदेशों की बताया जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के सांसद व उप्र प्रभारी संजय सिंह ने इस विज्ञापन की तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर करते हुए सरकार पर तंज कसा है। तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल राॅय ने सोशल मीडिया पर लिखा की श्री नरेंद्र मेादी अपनी पार्टी को बचाने के लिए इतने लाचार हैं कि सीएम बदलने के अलावा उन्हें विकास और बुनियादी ढांचे की तस्वीरों के लिए ममता बनर्जी सरकार के कार्यों का भी सहारा लेना पड़ रहा है।

विज्ञापन प्रकाशित करने वाले अंग्रेजी अखबार ने भले ही अपनी भूल स्वीकार कर ली हो, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार या भाजपा के किसी भी प्रवक्ता की ओर से अभी तक इस मामले में पक्ष नहीं रखा गया है। न ही इस गलती के लिए किसी को जिम्मेदार बताया गया है।

सोशल मीडिया पर जमकर फजीहत

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर इस विज्ञापन की खासी फजीहत हो रही है। ट्वीटर यूजर्स ने अंग्रेजी अखबार से लेकर प्रदेश सरकार तक की जमकर खिंचाई की है।

ट्वीटर पर ऐसे हुए राजनीतिक हमले
‘ऐसा विकास न सुना होगा न देखा होगा। कलकत्ता का फ़्लाईओवर खींचकर लखनऊ ले आये हमारे CM आदित्यनाथ जी भले ही विज्ञापन में ले आये लेकिन लाये तो।’
संजय सिंह, सांसद, आप

‘इनका काम ही है झूठे विज्ञापन देना। फर्जी लेखपाल बनाकर उप्र के युवाओं को रोजगार देने का झूठ बोला और अब फ्लाईओवर व फैक्ट्रियों की फर्जी तस्वीरें लगाकर विकास के झूठे दावे कर रहे हैं। न जनता के मुद्दों की समझ है और न ही उनसे कोई सरोकार है, बस झूठे विज्ञापन और हवाई दावों की सरकार है।’
– प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव, कांग्रेस

‘अभी तक तो सपा की सरकार के कामों को ही उप्र की भाजपा सरकार अपना बता-बता के झूठा प्रचार कर रही थी पर अब तो झूठ की हद ही हो गई है जब वो कोलकाता की तस्वीर को अपने विकास की तस्वीर बता रही है। भाजपा को ‘झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अंतरराष्ट्रीय संस्थान’ खोल लेना चाहिए। #भाजपा_ख़त्म‘
– अखिलेश यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष सपा

Related Articles

Back to top button