यूपी एटीएस ने छापेमारी कर तीन संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश को यूपी एटीएस ने नाकाम कर दिया है। यूपी एटीएस ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल से मिले इनपुट के आधार पर प्रदेश के चार जिलों में छापेमारी कर तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। प्रयागराज जिले से एटीएस ने एक इप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) भी बरामद किया है। जिसे निष्क्रिय करने के लिए बम स्क्वायड को लगाया गया है। एटीएस आतंकियों से पूछताछ कर उनके मंसूबों का जानने का प्रयास कर रही है।

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के मॉड्यूल का ख़ुलासा करते हुए यूपी एटीएस ने तीन संदिग्धों को गिरफ़्तार किया है। मंगलवार को एटीएस ने प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में छापेमारी की है। लखनऊ के आलमबाग से मोहम्मद आमिर, प्रयागराज के करेली से जीशान और रायबरेली के ऊंचाहार से लाला उर्फ मूलचंद को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी एटीएस अब गिरफ्तार आतंकियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार आतंकियों की योजना आने वाले त्योहारी मौसम में प्रदेश में बम धमाके करके माहौल खराब करने की थी। आतंकियों के निशाने पर कौन लोग थे? इसका खुलासा अब रिमांड पर पूछताछ के बाद ही हो पाएगा। आईजी एटीएस जीके गोस्वामी ने बताया कि आतंकियों ने रीवा रोड स्थित इंड्रलिस्ट एरिया के एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में यह बम छिपाकर रखा था। जिसे बरामद कर निष्क्रिय किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button