ऑनर किलिंग : बेटी के हत्यारे पिता को बचाने के लिए पत्नी ने उठाया ये कदम

बांदा। बेटी को गवां बैठी मां अब उसी की हत्या के इल्जाम में पति को जेल भिजवाकर अपना घर वीरान नहीं करना चाहती। उसने पति को बेटी की हत्या के सीधे इल्जाम से बचा लिया है। मारपीट में चोट आ जाने से गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के अंडौली गांव के महमूद अली ने अपनी बेटी हुस्न बानो (18) को बबेरू कोतवाली क्षेत्र सिमौनी गांव में गड़रा नदी के पास सोमवार की शाम बुरी तरह पीटकर मरणासन्न अवस्था में छोडक़र भाग गया था। गांव के लोग हुस्न बानों को बबेरू सीएचसी लाए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पिता महमूद पर बेटी की सीधे हत्या का आरोप आ गया। बबेरू पुलिस ने पिता को गिरफ्तार भी कर लिया। माना जा रहा था कि उस पर पुत्री की हत्या की रिपोर्ट दर्ज होगी, लेकिन मंगलवार को इस घटना में नया मोड़ आ गया। मृतका हुस्न बानों की मां और आरोपी महमूद की पत्नी शुबरातन ने बबेरू कोतवाली में तहरीर दी कि कुछ दिनों पहले यासीन नामक युवक हुस्न बानों को मुंबई ले गया था। इस पर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वह जेल में है। बेटी हुस्न बानो अदालत के आदेश पर पिता महमूद अली के साथ रह रही थी।

तहरीर में कहा कि सोमवार (20 सितंबर) को हुस्न बानो ने अपने जेल में बंद प्रेमी पति की रिहाई के लिए लड़ाई-झगड़ा किया। दोनों ने एक-दूसरे को पीटा। हुस्न बानो गड्ढे में गिरकर घायल हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके पति का बेटी को जान से मारने का इरादा नहीं था। दुर्भाग्यवश ये घटना हो गई। पति तिंदवारी थाना क्षेत्र के जमुवां गांव में रहते हैं। पुलिस ने इस तहरीर के आधार पर आरोपी महमूद अली के खिलाफ धारा 304 आईपीसी पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Related Articles

Back to top button