यूपी: कांग्रेस मुख्यालय में मनाई गई गांधी व शास्त्री जी की जयंती

लखनऊ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर आज कांग्रेसजनों ने उन्हें पूरे प्रदेश के साथ ही प्रदेश मुख्यालय पर अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने हजरतगंज में जीपीओ स्थित बापू की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया।

प्रदेश मुख्यालय में आयोजित ‘पग-पग गांधी, रग-रग देश’ विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी साउथ अफ्रीका से वापस आने के बाद सबसे पहले ‘हिन्दुस्तान की आत्मा गांव में बसती है’ इस बात को समझा और वह गांव-गांव गये। लखनऊ के कांग्रेस अधिवेशन में उन्होंनें कांग्रेस को लोगों से जुड़ने की सलाह भी दी थी।

उन्होंनें शास्त्री जी के जय जवान जय किसान के नारे का जिक्र करते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार ने शास्त्री जी का अपमान करते हुए देश के किसान और जवान को आमने-सामने खड़ा कर दिया है। पूर्व राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि गांधी जी की विचारधारा से ही आजादी आयी है, उनकी सर्वधर्म प्रार्थना, छुआछूत का विरोध जैसे कार्यक्रमों से एकजुट हिन्दुस्तान के माध्यम से आजादी मिली।

 

Related Articles

Back to top button