अयोध्या : रामलीला का उद्घाटन करेंगे संस्कृति व पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी

अयोध्या। विश्व की सबसे बड़ी रामलीला के दूसरा संस्करण का उद्घाटन करेंगे प्रदेश के संस्कृति व पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी जी ।डॉक्टर सुनील कुमार सिंह सिविल जज सीनियर डिवीज़न ललितपुर द्वारा अवगत कराया गया कि अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला का उद्घाटन संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी के हाथों 5 अक्टूबर शाम 6:00 बजे होगा ।

चेयरमैन राकेश बिंदल जी ने कहा मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूँ मुख्यमंत्री जी व संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी का जिन्होंने पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी अयोध्या की रामलीला में इतना सहयोग दिया।वाइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल जी ने बताया कि अयोध्या की रामलीला बड़े पैमाने में हो रही है जिसमें टीवी जगत की कई सितारे अलग-अलग भूमिका में नजर आएंगे ।अयोध्या की रामलीला के वाइस चेयरमैन पवन वत्स जी ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला को बहुत ही भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है अयोध्या की रामलीला 5 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक शाम को 7:00 से 10:00 बजे तक दूरदर्शन द्वारा लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे लाइव दिखाई जाएगी ।

इसी के साथ महासचिव शुभम मलिक ने बताया की अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे विश्व प्रसिद्ध गायिका व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी माता सब्री की भूमिका में नजर आएंगी। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे ।

भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी।असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे ।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी और कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे। जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में नजर आएंगे ।राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे ।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। अयोध्या की रामलीला रोज शाम 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक दूरदर्शन द्वारा लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे लाइव दिखाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button