उत्तर प्रदेश: जनता दरबार में बोले सीएम, हर पीड़ितों की समस्या का हो समाधान

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जनता दरबार में फरियादियों की फरियाद सुनते हुए मौजूद अधिकारियों से कहा कि हर पीड़ित की समस्या का समाधान होना चाहिए। इस बात का ख्याल रहे किसी के साथ अन्याय न होने पाए । उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारियों से कहा कि थाने पर आनी वाली शिकायतों की समीक्षा होनी चाहिए। गोरखपुर के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम व यात्री निवास में दरबार लगाकर लगभग 150 लोगों की समस्याएं सुनकर उनके शीघ्रातिशीघ्र समाधान का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री स्वयं चलकर हर फरियादी के पास पहुंचते और उनकी बात को सुनते रहे।इस बार भी हमेशा की तरह अधिकतर लोग पुलिस की लेटलतीफी और निष्क्रियता की कहानी सुना रहे थे। किसी ने कहा कि पुलिस उनकी सुन नही रही है। किसी ने पुलिस पर विरोधियों से मिलीभगत के चक्कर मे कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

इसी बीच एक महिला से अपनी समस्या बताते हुए रोने लगी।सीएम ने उस महिला को चुप कराते हुए अधिकारियों से कहा कि मामले को गंभीरता से देखते हुए तुरंत कार्रवाई करें। लगभग तीन चौथाई मामलो में पुलिस की निष्क्रियता और कार्रवाई न करने की शिकायत सुनकर सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि थाने में आने वाली जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण होना चाहिए।

टालमटोल करने वालों पर कार्रवाई की जाए। ।जनता दरबार में आए अधिकांश फरियादियों का आरोप था कि थाने में बार बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नही होती। भू-राजस्व के मामले आने पर सीएम ने कमिश्नर से कहा कि तहसील दिवस और थाना दिवस में आने वाली सभी शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। उन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए। शिकायतकर्ता को उनके मामले में की गई कार्रवाई से संतुष्ट किया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button