हरदोई: बाढ़ के चलते दो दर्जन से अधिक स्कूलों को किया गया बंद

हरदोई। जिले के सवायजपुर तहसील की रामगंगा नदी में बाढ़ आ जाने से नदी के किनारे लगभग दो दर्जन से अधिक बेसिक स्कूलों में बाढ़ का पानी भर जाने से इन विद्यालयों को तत्काल प्रभाव से अनिश्चित काल के लिए सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया है तथा बच्चों व शिक्षकों को सुविधानुसार समीपवर्ती विद्यालयों में पठन पाठन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए है।

हरपालपुर के खंड शिक्षा अधिकारी सोमनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि बाढ़ का पानी क्षेत्र के 38 विद्यालयों में भर गया है। जहां बच्चो व शिक्षकों को विद्यालय पहुंचने में असुरक्षा दिखाई दे रही है। ऐसी स्थिति में इन विद्यालयों की पठन-पाठन व्यवस्था को समीपवर्ती विद्यालयों में कर दी गयी है।

क्षेत्र में बाढ़ की बिकराल स्थिति होने के साथ ही विद्यालयों में बाढ़ का पानी भर जाने से क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय, आलमपुर, बारामऊ, जककराही, जवाहर पुरवा, गढ़िया, मुरचिया, ढकपुरा नवीन, रबियापुर, मोर्चा, चांदामहमदपुर, सरेसर, नरौथा, अर्जुनपुर, ज्ञानपुर, वेहटा लाखी, मुरवाशहबूदीनपुर, मुरचिया, मोर्चा रामनगर, जीवनपुरवा, सुलखामऊ, गोरिया, सूरजूपुर दुर्जना, डिडवन सुर्जनापुर, मलिकापुर, खैरुदीनपुर, बेहटा मुड़िया, बारी, बूंदापुर के अलावा उच्च प्राथमिक विद्यालयकरनपुर, बारी, खैरुद्दीनपुर, मुरवाशहबुद्दीनपुर, नरौथा, दहेलिया, अरवल, धनियमऊ सहित लगभग 38 बेसिक स्कूलों को सुरक्षा की दृष्टि से बच्चों व शिक्षको को आवागमन में हो रही दिक्कतों तथा स्कूलों में बाढ़ का पानी भर जाने से बंद कर दिया गया तथा इन विद्यालयों के बच्चों के पठन पाठन की व्यवस्था समीपवर्ती सुविधाजनक स्कूलों में कराए जाने के निर्देश दिए गए है।

Related Articles

Back to top button