लखनऊ: स्कूल का ठेका दिलाने के नाम पर जालसाज ने दारोगा से ठगे सात लाख

लखनऊ। खुद को पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ अवस्थी का बेटा बताकर जालसाज ने प्राइमरी स्कूल के निर्माण का ठेका दिलाने का झांसा देकर एक दारोगा से सात लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी संतकबीरनगर के कार्यालय में देवरिया निवासी धीरेंद्र सिंह एसआई के पद पर तैनात हैं। वर्ष 2019 में धीरेंद्र बहराइच जिला कारागर से बंदी आशुतोष अवस्थी को ट्रामा सेंटर लेकर आए थे।

वहां उनकी मुलाकात सिद्धार्थ अवस्थी से हुई। उसने आशुतोष का छोटा भाई होने का दावा किया। बातचीत में सिद्धार्थ ने खुद को पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ अवस्थी का बेटा बताया। उसके बाद धीरेंद्र की सिद्धार्थ से बातचीत होने लगी थी। तभी आरोपी ने बताया कि घर के पास शिक्षा विभाग की तरफ से एक स्कूल का निर्माण होना है। वह काम दिला सकता है।

पीड़ित धीरेन्द्र ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि सिद्धार्थ के प्रभाव में आकर उन्होंने टेंडर हासिल करने के लिए 13 लाख रुपये दे दिए, लेकिन उन्हें काम नहीं मिला। जब पैसा मांगा तो आरोपी टाल मटोल करता रहा। काफी प्रयास के बाद सिद्धार्थ ने करीब छह लाख रुपये लौटा दिए। बचे हुए रुपये देने से सिद्धार्थ ने इनकार कर दिया था। प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी के अनुसार मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। सिद्धार्थ किसका बेटा है। यह पड़ताल के बाद पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button